शाहिद खाकन अब्बासी पकिस्तान के नए अंतरिम प्रधानमंत्री चुने गए | Pakistan gets new PM, Shahid Khaqan Abbasi elected interim Prime Minister in hindi

PAKISTAN'S NEW PRIME MINISTER, SHAHID KHAQAN ABBASI
पाकिस्तान के नए प्रधान मंत्री बने, शाहिद खाकन अब्बासी अंतरिम प्रधान मंत्री चुने गए

frogpitara
Shahid Khaqan Abbasi

Hindi News,Shahid Khaqan Abbasi,New Prime Minister Of Pakistan
पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने मंगलवार को शाहिद खाकन अब्बासी को अंतरिम प्रधान मंत्री के रूप में स्थापित करने के लिए एक विशेष संसदीय सत्र का आह्वान किया है, जिसमें प्रधान मंत्री नवाज शरीफ को हटा दिया गया था।



नवाज शरीफ ने शुक्रवार को पाकिस्तान के प्रधान मंत्री के रूप में इस्तीफा दे दिया था क्योंकि उच्चतम न्यायालय ने उन्हें सार्वजनिक कार्यालय में शामिल होने से अयोग्य घोषित कर दिया था।

frogpitara
Nawaz Sharif


पाकिस्तान एससी (Supreme Court) ने यह भी फैसला सुनाया था कि पनामा पत्रों के घोटाले के विचलित नेता और उनके बच्चों के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले दायर किए जाएंगे। यह तीसरी बार था कि 67 वर्षीय बुजुर्ग राजनेता की प्रधानमंत्री पद की अवधि कम हो गई है। बहुत-इंतजार की फैसले ने पाकिस्तान को एक राजनीतिक संकट में डाल दिया जब उस समय देश गंभीर अर्थव्यवस्था का सामना कर रहा था और आतंकवाद में वृद्धि हुई थी।


इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी, जिसने सरीखे विरोध प्रदर्शन किए थे, जब तक कि सर्वोच्च न्यायालय शरीफ़ की जांच करने के लिए सहमत नहीं हो गया, वह रविवार को राजधानी इस्लामाबाद में एक रैली आयोजित करने की योजना बना रहा है।
www.frogpitara.com
Imraan Khaan,PTI party



loading...

0 comments: