Z सिक्योरिटी में चलने वाले डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह जीते हैं ऐसी आलीशान ज़िन्दगी। और अब उनके जेल जाने का टिकट कट चूका है । Dera Sacha Sauda Cheif Gurmeet Ram Rahim Lifestyle

Dera Sacha Sauda Cheif Ram Rahim Lifestyle

latest news on dera sacha sauda
Gurmeet Ram Rahim Singh

Latest News On Dera Sacha Sauda


Hindi Latest News On Dera Sacha Sauda Chief Gurmeet Ram Rahim
पंचकूला की एक विशेष सीबीआई अदालत ने शुक्रवार को डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को एक बलात्कार के मामले में दोषी ठहराया, एक फैसले में एक अभियोजन पक्ष ने 15 साल बाद एक अज्ञात यौन शोषण शिकायत दर्ज कराई थी।

सीबीआई के न्यायाधीश जगदीप सिंह ने 50 वर्षीय डेरा प्रमुख को बलात्कार के दोषी करार देते हुए कहा कि 28 अगस्त को सजा की मात्रा सुनाई जाएगी, सीबीआई के वकील एचपीएस वर्मा ने अदालत के बाहर संवाददाताओं से कहा।

दंड सात साल से कम समय तक जेल की सजा हो सकती है, लेकिन यह भी आयु-कारावास तक बढ़आयी जा सकती है।

latest news on ram rahim
Gurmeet Ram Rahim Singh With His Z Security


दरअसल, फैसले से सिर्फ दो घंटे पहले, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने हरियाणा सरकार से कहा कि वह आगे बढ़े और आवश्यकतानुसार बल का उपयोग कर सकें और किसी गुरमीत राम रहीम के अनुयायी के खिलाफ कानून तोड़ने या उत्तेजक बयान दर्ज कर सकते हैं।
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार फैसले के किसी भी नतीजे से निपटने के लिए तैयार है।
messenger of god
Ram Rahim Singh In His Movie Scene



तत्कालीन मुख्य न्यायाधीश को पत्र प्राप्त होने के बाद आठ महीने बाद मामला दर्ज किया गया था। राम रहीम दो हत्या के मामलों में भी आरोपी है

डेरा प्रमुख, जो 'जेड' श्रेणी की सुरक्षा का आनंद उठाते हैं, एक काफिले में गए, जिसमें पंचकूला पहुंचने के लिए कई एसयूवी शामिल थे।

जैसे ही डेरा प्रमुख ने सिरसा में पंथ मुख्यालय छोड़ा, सड़क के किनारे पर खड़े कुछ अनुयायियों उन्मादी हो गए और कुछ मिनटों तक कवच का आयोजन किया।

अनुयायियों, ज्यादातर युवा पुरुषों, कवच के सामने बस सड़क पर बैठ गए। हालांकि, पुलिस ने तुरंत उनको खदेड़ कर दिया, जिसके बाद डेरा प्रमुख ने पंचकूला के लिए आगे की यात्रा जारी रखी।


Lifestyle Of Dera Sacha Sauda Chief Gurmeet Ram Rahim Singh


डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह लक्ज़री महंगी गाड़ियों के शौक़ीन हैं, इनके काफिले में काफी साडी महंगी गाड़ियां शामिल हैं।
ram rahim khabre
Ram Rahim In A Luxary Car

डेरा सच्चा सौदा आश्रम 100 एकड़ में फैला हुआ है, जिसमे हर चीज़ की सुविधाएं उपलब्ध हैं। परिसर में 2 पेट्रोल पंप भी हैं जिसमे आश्रम की गाड़ियां बस एक पर्ची देकर पेट्रोल या डीज़ल भरवाती हैं।
आश्रम परिसर के बीच में एक कांच की ईमारत है जिसे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख के निजी उपयोग के लिए बनाया गया है, इस ईमारत को राम रहीम की गुफा भी कहा जाता है।
गुफा तक के रास्ते में हर जगह सादे कपड़ों में या फिर बकायदा कमांडो शैली में बंदूक लिए लोग तैनात हैं.  राम रहीम की गुफा में शानदार सोफा और चमकदार पर्दों वाला हॉल है.यहां  209 शिष्यायें खास तौर पर चुनी जाती हैं. इन शिष्याओं में से कुछ को ही इस गुफा में आने का अधिकार है. गुफा में जाने के लिए बाकायदा पहचान और बायोमीट्रिक सिस्टम है, तभी दरवाजे खुलते हैं. ये शिष्यायें किसी साध्वी की तरह खास गेरुआ या सफेद रंग के कपड़े पहनती हैं और अक्सर बाल खुले रखती हैं. इसके अलावा ये शिष्याएं गुरमीत  को खाना खिलाने, मुलाकात करवाने, सुबह शाम स्टेज तक लाने का काम करती हैं. राम रहीम के प्रवचन में भी बाईं तरफ इनके लिए एक खास जगह बनी होती है. प्रवचन वाले हॉल मे यही सब कुछ संभालती हैं और बाहरी हिस्से में दूसरे पुरुष कारसेवक काम करते हैं.



ashram of dera sacha sauda
Dera Sacha Sauda Ashram


इसके अलावा जिस गोल स्टेज में गुरमीत  प्रवचन देता है. उसके नीचे पहिए लगे होते हैं और ऊपर एक हैंडल, जिससे मंच आगे और पीछे जाता है. बाबा भी उसी पर बैठकर सीधे एक चक्कर लगाते और वापस आ जाते. कपड़े भी खास डिजाइनर से चंडीगढ़ से बनकर आते हैं. चमकदार और शिफॉन से बने.  राम रहीम के गुफा में एक एनआरआई गेस्ट हाउस भी है. जहां पर शानदार सुईटस ही नहीं, स्विमिंग पूल और रिवॉल्विंग रेस्टोरेंट भी था।
आश्रम परिसर इतना बड़ा है कि यहाँ खाने पीने का सारा सामान उगाया जाता है जैसे गेंहू, चावल, दालें इत्यादि। यहाँ तक की आश्रम में ही मसाले भी उगाये जाते है जिससे बहार से कोई भी चीज़ मंगाने की आवश्यकता नहीं पड़ती।
latest hindi news on Gurmit ram rahim
Followers Preparing Food In Dera Sacha Sauda Ashram

राम रहीम एक्टर, डायरेक्टर, सिंगर भी हैं । अभी हाल ही में इनकी एक विवादित फिल्म भी रिलीज़ हुई थी
MSG: Messenger Of God.
Movie Of Gurmeet Ram Rahim

आश्रम में एक विशाल वॉशिंग मशीन मौजूद है. किसी बड़े कुएं की तरह जिसमें एक बार में 10 से 15 हजार तक कपड़े धुल सकते हैं. इसे खास तौर पर बनवाया गया है।




loading...

0 comments: