बचपन में सपनों में जरूर देखें होंगे अब हकीकत में देखिये, सपनो से भी ज्यादा सुन्दर हैं ये ट्री हाउस Most Amazing Treehouse Around The World


Most Amazing Treehouses From Around The World


most beautiful nature treehpuses



जब हम बच्चे थे, हम में से ज्यादातर लोगों ने एक ट्री हाउस में एक सुरक्षित पेड़ों के झुंडों के बीच रहने का सपना देखा होगा।
- एक गुप्त स्थान जहाँ हम सबसे दूर अपने चहेते दोस्तों के साथ खूब मौज मस्ती कर सकें।
हम में से से कुछ अभी भी ऐसी दिलचस्प कल्पनाएं करते हैं, ट्री हाउस में रहने का एक फायदा यह भी है कि जमीनी स्तर से सब कुछ ऊपर रखने से पशुओं और बाढ़ से उनके भोजन और सामान की रक्षा करने में सहायता होती है।
वैसे हम सभी अपनी आँखों से देख रहे हैं आजकल घर बनाने के लिए पेड़ों को काटा जाता है, पर दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने पेड़ों को काटने की बजाय उनकर बिच रहने का फैसला कर लिया, और एक से बढ़कर एक खूबसूरत ट्री हाउसेस बना डाले...... तो पेश हैं ऐसे ही खूबसूरत ट्री हाउसेस में से 5 आपके लिए...अगर पसंद आये तो इस पोस्ट को शेयर जरूर करना।



1. Eco-friendly Finca Bellavista Treehouse ( Costa Rica )



यह ट्री हाउस कोस्टा रिका में आत्म-टिकाऊ और पर्यावरण-अनुकूल फिंका बेल्लविस्ता ट्री हाउस कम्युनिटी का एक हिस्सा है। कम्युनिटी की पूरी संपत्ति अब 600 एकड़ से अधिक तक फैली हुई है, और सभी सस्पेंशन पुलों से जुडी हुई हैं।


2. Teahouse Tetsu ( Yamanashi, Japan )

beautiful treehouse around the world


आर्किटेक्ट टेरोनोबू फुजिमोरी के ट्री हाउस में दोनों अतिसूक्ष्मवाद और कल्पना शामिल हैं। जबकि इंटीरियर इतना सरल और आधुनिक है, वाही एक्सटीरियर एक परी कथा से एक पृष्ठ की तरह लग रहा है।


3. Free Spirit Sphere Treehouses ( Canada )

beautiful treehouses aroubd the world


विज़न और इंजीनियरिंग के साथ निर्मित, फ्री स्पिरिट स्फीयर ट्री हाउस देखने में ही अनूठे लग रहे हैं।


4. Minister's Treehouse ( Crossville, Tennessee, USA )

beautiful treehouses around the world


यह विशाल 100 फुट लम्बा संरचना दुनिया में सबसे बड़ा ट्री हाउस माना जाता है, इस विशाल ट्री हाउस का बेस 6 पेड़ों के ऊपर बनाया गया है।


5. Treehouse In Muskoka ( Ontario, Canada )

beautiful treehouses around the world


ल्युकाज़ कोस द्वारा डिज़ाइन, 4 ट्री हाउस कनाडा के ओंटारियो में झील मुसकोका के चारों तरफ चार पेड़ों के आसपास निर्माण किया गया है, और यह हवाओं में बड़े जापानी लालटेन की तरह तैरता है।






loading...

0 comments: