अब टाटा डोकोमो के कस्टमर्स बन जाएँगे भारती एयरटेल , चौंक गए ?Tata Docomo and Bharti Airtel merger Latest news hindi

Tata Docomo and Bharti Airtel merger


image: the wire


टाटा समूह ने टाटा टेलीसर्विसेज लिमिटेड और टाटा टेलीसर्विसेज महाराष्ट्र लिमिटेड के उपभोक्ता मोबाइल कारोबार को भारत के सबसे बड़े दूरसंचार खिलाड़ी भारती एयरटेल को मर्ज करने के लिए भारती एयरटेल के साथ एक समझौता किया है। एयरटेल-टाटा का विलय ऋण मुक्त नकदी मुक्त आधार पर किया जा रहा है, इसके अलावा भारती एयरटेल को टाटा के प्रति अवैतनिक स्पेक्ट्रम देयता का एक छोटा सा हिस्सा माना जाता है, जो कि आस्थगित आधार पर भुगतान किया जाना है, बयान में कहा गया है। नवीनतम घोषणा होगी कि 4 करोड़ से अधिक टाटा ग्राहक भारती एयरटेल में शामिल होंगे।

Latest News In Hindi


कंपनी के मुताबिक यह अधिग्रहण फिलहाल रेग्यूलेटरी अप्रूवल के लिए भेजा गया है, इसके बाद ही यह मान्य होगा. ET की रिपोर्ट के मुताबिक भारती ने गुरूवार को इस ट्रांजैक्शन को हरी झंडी दी है.
इस मर्जर के तहत टाटा CMB के सभी ऐसेट और कस्टमर्स भारती एयरटेल के हो जाएंगे. इसके अलावा भारती एयरटेल को इससे स्पेक्ट्रम का भी फायदा होगा और अब कंपनी के पास 178.5 MHz स्पेक्ट्रम होंगे.रिपोर्ट के मुताबिक यह मर्जर कर्ज मुक्त कैश मुक्त आधारित होगा. हालांकि भारती एयरटेल को टाटा टेलीसर्विस द्वारा लिए गए स्पेकट्रम के देय राशी का छोटा भाग DoT को भुगतान करना पड़ सकता है .करार के मुताबिक भारती एयरटेल को यह सुनिश्चित करना होगा कि टाटा के कस्टमर्स  को बेहतरीन क्वॉलिटी सर्विस मिलती रहेगी. इसके अलावा उन्हें एक्स्ट्रा सर्विस  मिलेगी जिनमें वॉयस और डेटा दिया जाएगा.


"भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने कहा, "यह भारतीय मोबाइल उद्योग में अधिक समेकन की दिशा में एक महत्वपूर्ण विकास है और मजबूत प्रौद्योगिकी और ठोस स्पेक्ट्रम के जरिए विश्व स्तरीय और किफायती दूरसंचार सेवाओं की पेशकश के जरिए भारत की डिजिटल क्रांति का नेतृत्व करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करता है। पोर्टफोलियो। पूरा होने पर, प्रस्तावित अधिग्रहण ग्राहक और नेटवर्क दोनों के बीच निर्बाध एकीकरण से गुजरना होगा, और कई प्रमुख सर्कल में हमारी बाजार की स्थिति को और मजबूत करेगा। टाटा के ग्राहक भारत के सबसे व्यापक और सबसे तेज़ आवाज एवं डेटा नेटवर्क और एयरटेल के सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास उत्पादों और सेवाओं का गुलदस्ता का आनंद ले सकेंगे। "
loading...

0 comments: