वर्चुअल मुद्रा: भारत में बिटकॉइन कैसे खरीदें How To Buy Bitcoin In India Hindi

Information About Bitcoin In Hindi: How To Buy Bitcoin In India ( HINDI ) - बिटकॉइन से जुडी जानकारी: भारत में बिटकॉइन कैसे खरीदें ( हिंदी )

How To Buy Bitcoin In India, Step by Step Explained In Hindi

वर्चुअल मुद्रा जिसकी आज पूरी दुनिया दीवानी है, समय के साथ - साथ बहुत कुछ बदल जाता है, तो देखिये दोस्तों अब बहुत ही पावरफुल वर्चुअल मुद्रा भी आ गयी है, जिसको हम कहते हैं "बिटकॉइन" यकीं  मानो दोस्तों ये बहुत ही पावरफुल मुद्रा है| सभी लोग इसका लाभ उठा रहे हैं तो हम क्यों नहीं, तो चलिए दोस्तों हम आपको बताते हैं इस वर्चुअल बिटकॉइन को हम अपने भारत में कैसे खरीद सकते हैं, - बिटकॉइन दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय क्रिप्टो मुद्राओं में से एक बन गया है और हर दिन बढ़ती हुई अनुप्रयोगों की संख्या बढ़ रही है अगर आप भारत में बिटकॉइन मुद्रा खरीदने और बेचने के बारे में भी जान रहे हैं, तो यहां आपके लिए एक step-by-step गाइड है:

Bitcoin In Hindi




STEP: 1. Search A Bitcoin Wallet - एक बिटकॉइन वॉलेट खोजें



बिटकॉइन को ऑनलाइन खरीदा जा सकता है और डिजिटल रूप में एक ऑनलाइन वॉलेट में स्टोर हैं। आप भारत में उपलब्ध विभिन्न बिटकॉइन एक्सचेंजों जैसे - यूनिकॉर्न, बिटक्सॉक्सो, ज़ेब्पा, कॉइनबेस आदि से चयन कर सकते हैं। आप अपनी सुविधाओं, प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित बटुआ, और सुरक्षा आदि पर आधारित वॉलेट चुनें।




STEP: 2. Create An Account - खाता बनाएं



इसके बाद, आप चयनित बिटकॉइन सेवा प्रदाता पर पंजीकरण करके अपना खाता बना सकते हैं। यह आपको अपने बिटकॉइन को सुरक्षित रखने के लिए एक सुरक्षित स्थान देगा, और अपने स्थानीय मुद्रा को बिटकॉइन में बदलने या बाहर करने के लिए आसान भुगतान विधियां प्रदान करेगा।




STEP: 3. Start buy/ sell order - खरीदना या बेचना शुरू करें



एक बार जब आप बिटकॉइन खरीदते हैं, तो वह आपको विनिमय और दर पर ले जाएगा, जिस पर आप बिटकॉइन खरीद सकते हैं। वर्तमान में, बिटकॉइन का मान बहुत ही उच्च स्तर पर धकेल दिया गया है, इसलिए आप संभवत: एक बिटकोइन का केवल एक अंश खरीद सकेंगे। आप अपने बिटकॉइन को उसी तरीके से बेच सकते हैं।




0 comments: