सीरियन एंटी एयरक्राफ्ट फायरिंग में इजरायली फाइटर जेट हुआ धराशायी, पायलट्स सुरक्षित Israeli fighter jet shot down by Syrian anti-aircraft fire In Hindi

Israeli Fighter Jet Shot Down By Syrian Anti-Aircraft Fire,Says Military - Pilots Are Safe


सीरियन एंटी एयरक्राफ्ट फायरिंग में इजरायली फाइटर जेट हुआ धराशायी, पायलट्स सुरक्षित

Israeli fighter jet shot down by Syrian anti-aircraft fire In Hindi
Israeli Fighter Jet Shot Down By Syria

Latest News In Hindiइजरायल की सेना ने एक ईरानी ड्रोन को गोली मार दी जो सीरिया में कम से कम एक दर्जन ईरानियों के लक्ष्य पर "बड़े पैमाने पर हमले" शुरू करने से पहले शनिवार को देश में घुसपैठ कर रहा था। इसराइल ने इसे "इजरायल की संप्रभुता का गंभीर और अनियमित उल्लंघन" कहा।

सीरिया के राज्य मीडिया ने कहा कि देश के केंद्र में एक पूर्वी इजरायली छापे के बाद सीरिया "नए इस्राइली आक्रमण" का जवाब दे रहा है।

सेना ने कहा कि सीरिया के विमानों के विमानों में भारी एंटी एयरक्राफ्ट फायरिंग का सामना करना पड़ता है, जो दो पायलटों को उत्तरी इजराइल में दुर्घटनाग्रस्त एफ -16 जेट को छोड़ने के लिए मजबूर करता था। एक पायलट गंभीर रूप से घायल हो गया था और अन्य दूसरा पाइलेट हल्का घायल हुआ।

Israeli fighter jet shot down by Syrian anti-aircraft fire In Hindi


सैन्य ने ड्रोन घुसपैठ को "इजरायल की संप्रभुता का गंभीर और अनियमित उल्लंघन" कहा और कहा कि ईरान को इसके परिणाम के लिए उत्तरदायी ठहराया जाएगा, जिसमें उत्तरी सीमा पर तनाव में नाटकीय वृद्धि होगी।

"यह इजरायल क्षेत्र पर एक गंभीर ईरानी हमला है। ईरान इस क्षेत्र को एक साहसिक में खींच रहा है जिसमें यह नहीं पता कि यह कैसे समाप्त हो जाएगा," इजरायल के मुख्य सैन्य प्रवक्ता ब्रिगे जनरल रोनेन मैनेलिस ने एक विशेष बयान में कहा। "इस घटना के लिए जो भी जिम्मेदार है वह वह है जो कीमत का भुगतान करेगा।"


loading...

0 comments: