बॉलीवुड के टॉप 5 प्रसिद्ध सेलिब्रिटीज जिन्होंने एक या दो नहीं बल्कि तीन-तीन शादियाँ की हैं! Top 5 Bollywood Celebrities Who Got Married Thrice

Top 5 Bollywood Celebrities Who Got Married Thrice In Hindi


बॉलीवुड के टॉप 5 प्रसिद्ध सेलिब्रिटीज जिन्होंने तीन-तीन शादियाँ की हैं!

Top 5 Bollywood Celebrities Who Got Married Thrice
Top 5 Bollywood Celebrities Who Got Married Thrice



बॉलीवुड विवाह के मामले में, समीकरण किसी की स्थिति और लोकप्रियता के अनुसार बदलता रहता है। शादी करना एक बात है और विवाहित रहना एक और पारी का खेल है, पूरी तरह से। जिन लोगों ने एक से अधिक बार शादी की है, उन्हें 'बार-बार दो बार शर्मिंदा' कहा जाने वाला है, लेकिन हमारे बॉलीवुड अभिनेताओं के लिए क्या? जो तीन बार शादी करते हैं और एक आत्मनिरीक्षण की मांग करते हैं। बॉलीवुड की अपनी प्रसिद्ध हिस्सेदारी प्रसिद्ध है, आपको जानकर हैरानी होने वाली है क्योंकि, कुछ लोगों का मानना ​​है कि एक बार शादी करने पर उनकी जिंदगी बिताने के लिए पर्याप्त है, लेकिन कुछ बॉलीवुड हस्तियों हैं जिनके लिए दो बार भी शादी करना पर्याप्त नहीं था। जो उन्होंने तीसरी तक कर डाली, आइये जानते हैं बॉलीवुड के टॉप 5 प्रसिद्ध सेलिब्रिटीज के बारे में जिन्होंने तीन-तीन शादियाँ की हैं!

Top 5 Bollywood Celebrities Who Got Married Thrice

1. Siddharth Roy Kapur ( सिद्धार्थ रॉय कपूर )

Top 5 Bollywood Celebrities Who Got Married Thrice
Top 5 Bollywood Celebrities Who Got Married Thrice-Siddharth Roy Kapoor




यद्यपि यह एक अभिनेता नहीं हैं, सिद्धार्थ रॉय कपूर, UTV के मुखिया के रूप में जाने जाते हैं। दिसंबर 2012 में उन्होंने एक पंजाबी-तमिल विवाहित मिश्रण में, बॉलीवुड उद्योग की बोल्ड और सुंदर, विद्या बालन के साथ विवाह की गाँठ को बांध दिया था। सिद्धार्थ रॉय कपूर की पहली पत्नी उनकी बचपन की एक मित्र थीं, जबकि उनकी दूसरी शादी एक टेलीविजन निर्माता से हुई थी, जिसकी वजह से उन्होंने साल 2011 में डिवोर्स ले लिया था।



2. Sanjay Dutt ( संजय दत्त )

Top 5 Bollywood Celebrities Who Got Married Thrice
Top 5 Bollywood Celebrities Who Got Married Thrice-Sanjay Dutt




बॉलीवुड के खलनायक, संजय दत्त की भी दो पत्नियां थीं, इससे पहले कि वे साल 2008 में अपने मौजूदा लवली लव, मान्यता के साथ शादी कर चुके थे। संजय दत्त की पहली पत्नी रिचा शर्मा थी, जिनका 1996 में ब्रेन ट्यूमर के कारण निधन हो गया था। साल 1998 में, संजय दत्त ने रिया पिल्लई से शादी की, जिसे उन्होंने 2005 में तलाक दे दिया था। वह वर्तमान में मान्यता से विवाह कर चुके हैं और उसके साथ दो छोटे प्यारी जुड़वाँ बच्चे हैं!



3. Karan Singh Grover ( करण सिंह ग्रोवर )

Top 5 Bollywood Celebrities Who Got Married Thrice
Top 5 Bollywood Celebrities Who Got Married Thrice-Karan Singh Grover




खैर, एक और जो हाल ही में इस क्लब में शामिल हुआ है, वह मॉडल अभिनेता करण सिंह ग्रोवर है। उन्होंने पहली बार साल 2008 में टेलीविजन अभिनेत्री श्रद्धा निगम से शादी की थी, जिसे उन्होंने अपनी शादी के 10 महीनों के भीतर ही तलाक दे दिया था। करण का दूसरा विवाह अपनी फिल्म 'दिल मिल गये' की सह-कलाकार जेनिफर विंगेट के साथ था। दोनों का अप्रैल 2012 में विवाह हुआ और उन्होंने साल 2014 में तलाक ले लिया था। और दो साल पहले, करण का बॉलीवुड की बोंग बेब, बिपाशा बसु के साथ अप्रैल 2016 में तीसरे बार शादी हुई थी। पूरा बॉलीवुड इस प्यारी जोड़ी को आशीर्वाद देने आया था।



4. Kamal Haasan ( कमल हासन )

Top 5 Bollywood Celebrities Who Got Married Thrice
Top 5 Bollywood Celebrities Who Got Married Thrice-Kamal Haasan




कमल हासन की पहली पत्नी शास्त्रीय नर्तकी वाणी गणपति थी, जिसने साल 1978 में उनसे शादी की और 10 साल बाद तलाक दे दिया। इस जोड़े के पास कोई बच्चा नहीं था। उन्होंने साल 1988 में बॉलीवुड अभिनेत्री सारिका से शादी की और उनकी दो बेटियां श्रुति हासन और अक्षरा हासन भी बॉलिवुड अभिनेत्री हैं। सरिका के साथ अपने तलाक के बाद, उनके तमिल अभिनेत्री गौतमी के साथ एक लिव-इन-रिश्ते थे, जिनकी पहले शादी से उनकी एक बेटी थी। यह स्पष्ट नहीं था कि क्या इस जोड़े का विवाह हुआ था या नहीं क्योंकि शादी की तारीख की कभी घोषणा नहीं की गई थी। इस जोड़े ने हाल ही में असंगति के कारण अपने ब्रेकअप की घोषणा की थी।



5. Kishore Kumar ( किशोर कुमार )

Top 5 Bollywood Celebrities Who Got Married Thrice
Top 5 Bollywood Celebrities Who Got Married Thrice-Kishor Kumar




फिल्म उद्योग के पसंदीदा कलाकार के बारे में, किशोर कुमार, जिसे किशोर दा भी कहा जाता है, ने चार बार शादी की थी। साल 1950 में महान गायक ने रूमा गुहा ठाकुरता से शादी कर ली थी। उनकी शादी आठ साल बाद तक चली थी, जिसके बाद किशोर दा ने साल 1960 में सिल्वर स्क्रीन ब्यूटी, मधुबाला से शादी की थी। मधुबाला की मृत्यु के साथ नौ साल बाद यह रिश्ता समाप्त हो गया था। किशोर कुमार की तीसरी पत्नी एक और बॉलीवुड अभिनेत्री, योगीता बाली थीं; उनकी शादी दो साल की छोटी अवधि तक ही चली थी। साल 1980  में, किशोर दा फिर से लीना चांदवरकर, एक और युवा बॉलीवुड अभिनेत्री के साथ प्यार में पड़ गये थे। किशोर दा के दुखद निधन के बाद उनके रिश्ते का अंत हो गया था!


0 comments: