टॉप 5 छोटे परदे के टीवी कलाकार जो कमाते हैं बॉलीवुड के धुरंधरों से ज्यादा पैसा! Top 5 TV Stars Who Earn More Than Bollywood Actors 2018

Top 5 TV Stars Who Earn More Than Bollywood Actors 2018. In Hindi

टॉप 5 छोटे परदे के टीवी कलाकार जो कमाते हैं बॉलीवुड के धुरंधरों से ज्यादा पैसा 2018

Top 5 TV Stars Who Earn More Than Bollywood Actors 2018
Top 5 TV Stars Who Earn More Than Bollywood Actors 2018


अब वो दिन गये! जब ऐसे दिनों में Silver Screen को Bollywood की तुलना में किसी भी तरह से कम माना जाता था। अगर किसी ने Bollywood और Tv Actors की Lifestyle में गहराई से झाँक कर देखा है तो उसे विश्वास हो सकता है कि लगभग सभी Bollywood Actors मुंबई, बांद्रा में पाली हिल्स क्षेत्र में या उसके आसपास के खूबसूरत घरों में रह रहे हैं। वहीँ  दूसरी तरफ Tv Actors, अँधेरी और गोरेगांव के सस्ते क्षेत्रों के आसपास रहते हैं। यही वह जगह है जहां उनकी Lifestyle में अंतर दीखता है, इन Small Screen Actors के रूप में अब वे अपना जीवन किंग और क्वीन आकार में जी रहे हैं! वेतन अंतर कलाकारों के साथ कम से कम किया जा रहा है जिससे वे उच्च वेतन की मांग कर रहे हैं क्योंकि उनकी भूमिका काफी महत्वपूर्ण हो गई है। इसके अलावा, Ram Kapoor और Ronit Roy जैसे लोगों के साथ Tv Shows और Films के बीच अपनी टोपी बदलते हैं, Tv Actors ka Net Worth Silver Screen से उनके कुछ समकक्षों की तुलना में कहीं ज्यादा है। नीचे इन शीर्ष अभिनेताओं में से कुछ हैं जो Bollywood Actors की तुलना में अधिक कमाते हैं।





1. Ronit Roy ( रोनीत रॉय )

Top 5 TV Stars Who Earn More Than Bollywood Actors 2018
Top 5 TV Stars Who Earn More Than Bollywood Actors 2018


Ronit Roy की कहानी एक वास्तविकता से कम अंदाजा किये गये अभिनेता का उदाहरण है, जिन्होंने अपने करियर की दूसरी पारी में ख्याति प्राप्त की, जो कि कभी भी नहीं से बेहतर है! रोनीत रॉय केवल लोकप्रिय फिल्म और टीवी अभिनेता नहीं है, बल्कि उड़ान, अग्ली और 2 स्टेट्स में उनके धमाकेदार प्रदर्शन के साथ-साथ आलोचकों पर भी जीत दर्ज की है। रोनीत उन भाग्यशाली कुछ अभिनेताओं में से एक थे जिनकी पहली फिल्म एक बॉक्स ऑफिस हिट है। एक प्रमुख अभिनेता के रूप में उनकी पहली फिल्म, जान तेरे नाम साल 1992 में रिलीज हुई और उन्होंने सफलता का स्वाद चखा था, लेकिन फिर उनकी सभी चीजें दक्षिण में चली गयी, जब उनकी लगातार फिल्मों में से कोई भी अच्छा प्रदर्शन न कर सकी। लोग उन्हें एक फिल्म के आश्चर्य के रूप में संदर्भित करने लगे थे। और फिर मेगा हिट "कसौटी जिंदगी की" में श्री बजाज के रूप में उनकी भूमिका और बाकी का कहना है कि वह इतिहास है। इसके बाद, उन्होंने "क्यूंकि सास भी कभी बहू थी" में अमर उपाध्याय को हटाकर मिहिर विरानी की जगह ली। इसके बाद उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा!

आज रोनीत रॉय के पास लगभग 25 मिलियन अमरीकी डालर का नेट वर्थ है। वह प्रति फिल्म असाइनमेंट के लिए 2 से 3 करोड़ रुपये का शुल्क लेते हैं। अपने कद के कारण, वह प्रति एपिसोड 2500 अमेरिकी डॉलर की रकम वसूलते है। इसके अलावा वह एक अग्रणी सुरक्षा एजेंसी, ऐस सिक्योरिटी एंड प्रोटेक्शन के मालिक हैं, जो शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, सलमान खान और अमीर खान जैसे कुछ लोगों को सर्विस देते हैं। रोनित का मुंबई, बांद्रा  स्थित कार्टर रोड, पर एक खुबसूरत घर है। उन्हें लक्जरी कारों को इकट्ठा करने का शौक है और उनके पास ऑडी क्यू 7 और ऑडी आर 8 है!



2. Sakshi Tanwar ( साक्षी तंवर )

Top 5 TV Stars Who Earn More Than Bollywood Actors 2018
Top 5 TV Stars Who Earn More Than Bollywood Actors 2018


Sakshi Tanwar का जन्म राजस्थान में अलवर से एक मध्यम वर्ग के परिवार में हुआ था। उनके पिता एक सीबीआई अधिकारी थे, जिनके पास हस्तांतरणीय काम था। उन्होंने दिल्ली में सम्मानित लेडी श्रीराम कॉलेज से स्नातक किया। स्नातक होने के बाद, वह एक भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी बनना चाहती थी और साल 1998 में दूरदर्शन, 'अलबेला सुर मेरा' पर एक शो के लिए ऑडिशन का फैसला करने के बाद परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी। उसे आश्चर्य करने के लिए, उसे शो के प्रस्तोता के रूप में चुना गया था।

'अलबेला सुर मेरा' के बाद, उन्हें एकता कपूर के शो 'कहानी घर घर की' के साथ बड़ी सफलता मिली, जहां उन्होंने पार्वती अग्रवाल के उनके चित्रण के साथ एक साथ सभी के दिल जीत लिये थे। साल 2011 और 2014 के बीच, उसने सुपर हिट धारावाहिकों में अपने सबसे अच्छे दोस्त, राम कपूर के सामने अभिनय किया, 'बडे अच्छे लगते है' उनका पहले सिल्वर स्क्रीन पर अपना पहला बड़ा प्रदर्शन दिया था। आमिर खान द्वारा फिल्म 'दंगल' में आमिर खान की भूमिका निभाने वाले पूर्व पहलवान महावीर सिंह फोगट की पत्नी दया कौर की रील भूमिका निभाने के लिए उन्हें शामिल किया गया था।

यह भी पढ़ें: टॉप 5 खुबसूरत अभिनेत्रियाँ जो पड़ गयीं थी अक्षय कुमार के प्यार में!

उनका वर्तमान नेट वर्थ यूएस $ 2 मिलियन से ऊपर माना जाता है। वह हर टीवी एपिसोड के लिए प्रति एपिसोड 1700 अमेरिकी डॉलर का शुल्क लेती है, जिसमें वह सितारों में दिखती हैं। वह गोरेगांव के करीब मुंबई में स्थित अपने खुद के फ्लैट में रहती हैं, जो कि ज्यादातर छोटे स्क्रीन शख़्सियत के निवास के लिए जाने जाते हैं। वह एक वोल्वो एस 90 ड्राइव करती है, जिसकी कीमत 60 लाख रुपये है।



3. Ram Kapoor ( राम कपूर )

Top 5 TV Stars Who Earn More Than Bollywood Actors 2018
Top 5 TV Stars Who Earn More Than Bollywood Actors 2018


Ram Kapoor सबसे बहुमुखी अभिनेताओं में से एक है, जिनका कि छोटी स्क्रीन से निर्माण हुआ है। बहुत अच्छे टीवी अभिनेताओं में से एक, जिन्होंने अपने अच्छे दिखने पर भरोसा नहीं छोड़ा था, राम कपूर टीवी या चांदी पर दिखाए गए लगभग सभी चीजों पर एक निशान छोड़ने में सफल रहे हैं। राम कपूर का जन्म साल 1973 में पंजाब के जालंधर में हुआ था। उन्होंने नैनीताल के प्रतिष्ठित बोर्डिंग स्कूल शेरवुड कॉलेज में अध्ययन के लिए अपने शुरुआती सालों को बिताया था। यह शेरवुड कॉलेज में था कि राम कपूर ने अभिनेता बनने के लिए एक छोटा सा कदम उठाया था, जब उनके हेड कप्तान ने चार्ली की चाची के वार्षिक स्कूल नाटकीय उत्पादन के लिए ऑडिशन देने के लिए उन्हें चुनौती दी थी। अमीर रजा हुसैन की दिशा और मार्गदर्शन के तहत, कपूर ने अपने करियर के पथ को पा लिया और अभिनय के लिए उनकी रुचि का एहसास हुआ।

कपूर ने साल 1997 में बहुत प्रशंसित टेलीविज़न शो Nyay से अपना पहला फिल्म डेव्यु किया था। वह साल 2000 में लोकप्रिय परिवार के नाटक 'घर एक मंदिर' के साथ प्रसिद्धि में आये थे। उन्हें टिनसल शहर के निदेशक ने गौर किया और उन्हें छोटा रोल ऑफर करना शुरू कर दिया, लेकिन धड़कन, हज़ारों ख्वाहिशें ऐसी जैसी फिल्मों में उनकी भूमिका काफी कम थी। साल 2000 के दशक के अंत के बाद कुछ याद किए जाने से, साल 2010 में राम कपूर के लिए तारकीय वर्ष साबित हुआ क्योंकि उनकी दो फिल्में, कार्तिक कॉलिंग कार्तिक और उड़ान बड़ी हिट थी। साल 2011 में, उन्होंने तुरन्त ही सफल टीवी शो में अभिनय किया, 'बडे अच्छे लगते है'.
दोनों ही छोटे और साथ ही सिल्वर स्क्रीन भूमिकाओं में अपनी योग्यता साबित करने के बाद, राम कपूर की मांग है कि वह शीर्ष मेहनताना के लिए अपनी भूमिकाएं देंगे।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की टॉप 5 अभिनेत्रियाँ जिन्हें ख़राब कपड़ों की वजह से शर्मिंदा होना पड़ा!

उनका निवल मूल्य अमरीकी डॉलर 1.5 मिलियन होने का अनुमान है। वह किसी भी टीवी शो के लिए प्रतिदिन 2500 अमेरिकी डॉलर का शुल्क लेते है जिसमें वह भाग लेते हैं। वह एक शौकीन बाइक चालक है जो भारतीय रोडमास्टर की सवारी करते थे। वह अब बीएमडब्ल्यू K1600 पर इसे बदल चुके है, वह अपने ऑटोमोबाइल में गहरी रुचि रखते हैं और दो लक्जरी कारों, पोर्श और बीएमडब्ल्यू के मालिक है।



4. Shivaji Satam ( शिवाजी सतम )

Top 5 TV Stars Who Earn More Than Bollywood Actors 2018
Top 5 TV Stars Who Earn More Than Bollywood Actors 2018


Shivaji Satam छोटे परदे पर सबसे प्रतिष्ठित व्यक्तित्वों में से एक है। किंवदंती जनता के बीच में एक पंथ का आदेश देती है क्योंकि उनकी इतनी लोकप्रिय टीवी सीरीज़, सीआईडी ​​पर एसीपी प्रदीयूमन के रूप में उनकी दीर्घकालिक भूमिका से थी। शिवाजी सतम की शुरुआत एक विनम्र शुरुआत थी क्योंकि उन्होंने भौतिक विज्ञान में स्नातक होने के बाद सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में एक बैंक के कैशियर के रूप में अपना व्यवसाय शुरू किया और फिर बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में डिप्लोमा किया था।

शिवाजी सतम ने साल 1980 में टीवी शो, 'रिश्ते नाते' के साथ अपनी सफलता हासिल की। साल 1988 में, वह दूरदर्शन पर टीवी श्रृंखला, Famous Trials Of India में दिखाई दिए थे। फिर उन्होंने सफल टीवी श्रृंखला, 'एक शुन्य शुन्य' में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। टीवी शो के साथ, शिवाजी सतम ने हिंदी और साथ ही साथ मराठी दोनों फिल्मों में भी अपनी प्रस्तुति की शुरुआत की। उन्होंने बॉलीवुड में फिल्म पेस्टोनजी के साथ खुद को जोड़ दिया जिसमें उन्होंने एक डॉक्टर की भूमिका निभाई थी। इसके बाद उन्होंने चाइना गेट, दाग: द फायर, सूर्यवंशम, वास्तु, पुकार और विरुद्ध जैसे फिल्मों को अपने प्रदर्शनों में शामिल करने के लिए चले गए। 35 से अधिक फिल्मों में अभिनय के बावजूद वह सुपर हिट टीवी सीरीज़ सीआईडी ​​में एसीपी प्रदूमेन के चित्रण के लिए प्रसिद्ध हैं। लंबे समय से चलने वाले इस शो के जनवरी 2018 में 20 साल पूरे हो गये थे।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की टॉप 5 हॉट अभिनेत्रियाँ जिन्होंने फिल्मों में बिकिनी प्रदर्शन किया!

उनका नेट वर्थ 5 लाख अमेरिकी डॉलर के ऊपर होने का अनुमान है। वह छोटी स्क्रीन पर सबसे अधिक कमाई करने वाले अभिनेताओं में से एक है। उन्होंने किसी भी शो के 2500 अमेरिकी डॉलर प्रति एपिसोड का चार्ज लगाया है जिसमें वह भूमिका निभाते हैं। वह मुंबई के वरली इलाके में अपने खुद के घर के मालिक है। वह 50 लाख की कीमत वाली बीएमडब्ल्यू एक्स 3 ड्राइव करते है।



5. Jennifer Winget ( जेनिफर विंगेट )

Top 5 TV Stars Who Earn More Than Bollywood Actors 2018
Top 5 TV Stars Who Earn More Than Bollywood Actors 2018


Jennifer Winget, लोकप्रिय टीवी अभिनेत्रि, एक देशी मुम्बईकर है। वह साल 1985 में मुंबई के गोरेगाँव क्षेत्र में एक मराठी ईसाई पिता, हेमंत और एक हिंदू मां प्रभा से पैदा हुई थी। उसने एक सुंदर युवा उम्र में अपने अभिनय करियर शुरू की थी, वह पहले 10 साल की उम्र में अमीर खान और मनीषा कोईराला अभिनीत फिल्म 'अकेले हम अकेले तुम' में दिखाई दीं थीं। इसके बाद, वह राजा की आएगी बारात, कुछ ना कहो और राजा को रानी से प्यार हो गया जैसी फिल्मों में दिखाई दीं थीं! मनोरंजन उद्योग में अपना रास्ता बनाते हुए, लेकिन यह टीवी ही था जो जेनिफर के साथ साथ उसके सबसे यादगार रूपों को लाया।

जेनिफर की पहली बड़ी टीवी भूमिका बालाजी शो 'कुसुम' में सिमरन की थी, फिर वहां से वह कोई दिल में है, शाका लका बूम बूम, और कार्तिक को करने के लिए चली गयी। फिर एकता कपूर के प्रोडक्शन हाउस के स्वर्ण युग के दौरान 'कसौटी जिंदगी की' स्नेहा बजाज के रूप में उनकी उपस्थिति और उसके बाद 'दिल मिल गाय' में डॉ. रिद्धिमा गुप्ता के रूप में आई। चलो बस फिर इतना ही कहना है कि जेनिफर ने फिर कभी वापस मुड़कर नहीं देखा है! वह वर्तमान में कलर टीवी पर सीरियल 'बेपनाह' शो में दिखाई देती है।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के टॉप 5 प्रसिद्ध सेलिब्रिटीज जिन्होंने एक या दो नहीं बल्कि तीन-तीन शादियाँ की हैं!

उसका नेट वर्थ 1.25 मिलियन डॉलर के पास में होने का अनुमान है। वह प्रति एपिसोड 1000 अमेरिकी डॉलर के भुगतान का चढ़े करती हैं! उसके पास गोरेगांव में एक परिवार का घर है, वह उत्तर गोवा के रीस मार्गोस इलाके में एक सुंदर यूनानी मोरक्कन शैली के विला का गर्व से मालिक है और यह मुंबई के अराजकता से अपने परिवार और दोस्तों के लिए एक स्वागत योग्य आश्रय के रूप में कार्य करता है। जेनिफर के पास बीएमडब्ल्यू श्रृंखला 3 लक्जरी कार भी है, जिसकी बाजार मूल्य 30 लाख रुपये है।


0 comments: