अजीब बात है! अब मनुष्य के पाद से चलेंगी कार Amazing Facts In Hindi Fart Cars

Amazing facts in hindi - Fart Cars - Rochak Jankari - अजीब बात है! अब मनुष्य के पाद से चलेंगी कार

Amazing facts in hindi - rochak jankari



Amazing facts in hindi - rochak jankari - fart car, हमने अतीत में कुछ अजीबो-गरीब चीजों द्वारा संचालित कारों को देखा है। जैसे बिजली, चिप वसा, पानी, वायु, हाइड्रोजन - किन्तु आज ईंधन के रूप में, आप उस सूची में farts/पाद को भी जोड़ सकते हैं।




वेनेक्स वाटर के स्वामित्व वाली एक टिकाऊ ऊर्जा कंपनी जेनेको के इंजीनियरों ने एक संशोधित वोक्सवैगन बीटल का अनावरण किया है जो मानव अपशिष्ट से निकाली गई संपीड़ित मीथेन गैस पर चलता है। बायोगैस तब उत्पन्न होता है जब वेसेक्स पानी के सीवेज कार्यों से गंदगी एक अपघटन कंटेनर में डाल दी जाती है, जहां ऑक्सीजन-भूखे बैक्टीरिया इसे मीथेन का उत्पादन करने के लिए तोड़ देता है।


Amazing facts in hindi - rochak jankari


फार्ट कार शानदार ढंग से उन सभी तीन चीजों को जोड़ती है और आपके पास गैस टैंकों में प्रवेश करने वाले सभी गैस स्टेशन परिचर हैं जो आप चाह सकते हैं। यदि यह ऐसी चीज नहीं है जिसे आप चाहते थे, तो आप गलत वेबसाइट पर हैं।




उन सभी पेट की गड़बड़ी वाले खाद्य पदार्थों को लगातार खरीदने की कोशिश करना महंगा हो सकता है, लेकिन यह वह कीमत है जो आप हमारे ग्रह को बचाने के लिए भुगतान करते हैं। वैसे भी, बायोगैस शक्ति कुछ नया नहीं है। मवेशी गोबर से निकाले गए ईंधन ने तीसरे दुनिया के देशों में कई घरों में खाना पकाने के ईंधन को बदल दिया है। और स्वीडन में सफलतापूर्वक बायोगैस संचालित बसों और यात्री ट्रेनों का परीक्षण भी हुआ है।


Do not hesitate to share "Amazing Facts In Hindi Fart Cars" article with everyone and leave a Like on our Facebook page!


0 comments: