वाहन दुर्घटनाओं के बारे में 10 दिलचस्प तथ्य Top 10 Interesting Facts About Vehicular Crashes In Hindi

Top 10 Interesting Facts About Vehicular Crashes In Hindi - वाहन दुर्घटनाओं के बारे में 10 दिलचस्प तथ्य

Top 10 Interesting Facts About Vehicular Crashes In Hindi



Top 10 Interesting Facts About Vehicular Crashes In Hindi
1. साल 2010 में, एक तस्करी करके लेजाये जाने वाले मगरमच्छ के कारण कांगो के लोकतांत्रिक गणराज्य में एक छोटा सा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। विमान में मगरमच्छ ने खुद को मुक्त कर लिया और सभी यात्रियों को डरा दिया जो की सभी उड़ान-डेक की तरफ दौड़ गए, जिससे विमान असंतुलित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान दुर्घटना में जीवित बचे लोगों में सिर्फ एक व्यक्ति और मगरमच्छ था।



2. साल 2002 में, कई गवाहों द्वारा सरे, इंग्लैंड में सड़क से नीचे चलने वाली एक कार की सूचना मिली थी। पुलिस पहुंची और दुर्घटना का कोई संकेत नहीं मिला। सावधानीपूर्वक खोज के बाद कार और ड्राइवर को अंत में पाया गया लेकिन यह निर्धारित किया गया कि दुर्घटना 5 महीने पहले हुई थी।




3. मोटर वाहन क्रैश चोट अनुसंधान केंद्र दुर्घटना परीक्षण कारों के दौरान डमी के बजाय लाश का उपयोग करता है।

Top 10 Interesting Facts About Vehicular Crashes In Hindi


4. जापान एयर 123 दुर्घटना हर समय का सबसे घातक एकल विमान दुर्घटना थी। चालक दल विमान को नियंत्रित नहीं कर सका, इसलिए उन्होंने ऊपर और नीचे जाने और अंतर को बदलने के लिए थ्रस्ट दिया। यह 32 मिनट के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।



5. एक विमान दुर्घटना में साल 1977 विश्वविद्यालय इवान्सविले पुरुषों की बास्केटबाल टीम की मौत हो गई थी। एक खिलाड़ी ने बीमारी के कारण यात्रा नहीं की थी। लेकिन दो सप्ताह बाद वह भी एक कार दुर्घटना में मारा गया था।

Top 10 Interesting Facts About Vehicular Crashes In Hindi


6. क्या आप जानते हैं? 262 ब्लू एंजल्स पायलटों में से 26 प्रशिक्षण या शो दुर्घटनाओं के दौरान मारे जाते हैं, जिससे यह नौकरी 10% मौत दर दे रही है।




7. साल 1896 में, मार्केटिंग स्टंट के रूप में किसी ने फैसला किया कि एक साथ दो ट्रेनों की दुर्घटना कराना अच्छा विचार था। 30,000 से अधिक दर्शक थे, लेकिन योजना के अनुसार सबकुछ नहीं चला और ट्रेन के बॉयलर में विस्फोट हो गया था। मलबे उड़ कर भीड़ पर गिर गए, जिसने तीन दर्शकों की हत्या कर दी और अनगिनत दूसरों को घायल कर दिया था।



8. डेरेक किपर नामक एक कॉलेज के छात्र ने सीट बेल्ट कानूनों के खिलाफ लिखा था कि वे "व्यक्तिगत स्वतंत्रताओं पर घुसपैठ कर रहे हैं" और वह इसे नहीं पहनेगा। वह एक कार दुर्घटना में मर गया, और उसके 2 यात्री बच गए क्योंकि वे सीटबेल पहने हुए थे।



9. डार्क नाइट राइज का पहला दृश्य सबसे अधिक वास्तविक, विमान दुर्घटना और सभी के लिए था।




10. साल 2004 में, F1 दुर्घटना में $ 300,000 का हीरा खो गया था। फिल्म ओसियन 12 को प्रमोट करने के लिए हीरा को कार से जोड़ा गया था और फिर कभी इसे दुर्घटना से नहीं बरामद किया जा सका था।



Do not hesitate to share "Top 10 Interesting Facts About Vehicular Crashes In Hindi" article with everyone and leave a Like on our Facebook page!

0 comments: