बॉलीवुड की 5 बेहद खुबसूरत असली राजकुमारियाँ जो आयीं हैं शाही खानदान से! top 5 bollywood actress who belong to royal families in hindi

Top 5 Bollywood Actress Who Are Real Life Princess In Their Real Life And Belongs To The Royal Families In Hindi

टॉप 5 बॉलीवुड अभिनेत्री जो अपने वास्तविक जीवन में असली राजकुमारी हैं और रॉयल परिवारों से आयी हैं हिंदी में





हमारी सुंदर बॉलीवुड की सुंदरियाँ पूरी दुनिया में अपने अभिनय, ग्लैमर और स्टाइल के लिए प्रसिद्ध हैं। इतना ही नहीं उनके प्रशंसकों से प्यार बॉलीवुड सेलेबल्स के लिए पागलपन की हद तक और पूरी तरह से अतुलनीय है।


क्या आप जानते हैं कि अभिनेत्री भाग्यश्री, सांगली के राजा की बेटी हैं?


 पैसा, सम्मान और विलासिता, ये तीन शब्द रॉयल्टी के लिए बने हैं। जबकि बॉलीवुड के हस्तियां अपने स्टारडम के लिए शाही स्थिति का आनंद लेते हैं, वहीं उनमें से कई चेहर हैं जो वास्तव में शाही वंश से आते हैं। कुछ बॉलीवुड divas हैं जो अपने अभिनय कौशल या फैशन खेल के लिए प्रसिद्ध नहीं हैं बल्कि उनकी शाही जड़ें भी हैं। यहां कुछ बॉलीवुड अभिनेत्री हैं जो शाही परिवारों से हैं


Top 5 Bollywood Actress Jo Hain Real Life Princess Aur Royal Family Se Belong Karti Hain.





5. Sonal Chauhan ( सोनल चौहान )


Sonal Chauhan


जन्नत फिल्म में उनकी भूमिका के लिए सबसे अच्छी तरह से जानी जाने वाली यह सुंदर अभिनेत्री रूढ़िवादी और पारंपरिक शाही राजपूत परिवार से है। उनके माता-पिता मैनपुरी, उत्तर प्रदेश से राजपूत हैं। एक रूढ़िवादी शाही परिवार से पालन करने के बावजूद, उन्होंने बॉलीवुड की ग्लैमरस दुनिया का चयन किया।




4. Alisa Khan ( अलीसा खान )


Alisa Khan


अलीसा खान फिल्म, My Husband’s Wife में आखिरी बार देखी गई अभिनेत्री मोहम्मद नवाब गजियाउद्दीन खान की शाही वंश से है। दिल्ली एनसीआर में पूरे गाजियाबाद का नाम उनके ही नाम पर रखा गया था। अलीसा खान कुछ संगीत वीडियो में भी दिखाई दी है।



3. Aditi Rao Hydari ( अदिति राव ह्यदरी )


Aditi Rao Hydari


यह अति सुन्दर अभिनेत्री दो शाही वंशों में पैदा हुई थी। वह अकबर हादारी की बड़ी पोती और असम के पूर्व गवर्नर मुहम्मद सालेह अकबर हादारी के बड़ी भतीजी हैं। उनके दादा दादी, राजा जे. रामेश्वर राव, वानापार्थी राज्य और शांति रामेश्वर राव के प्रशासन का नेतृत्व करते थे, हैदराबाद के एक सम्मानित शिक्षाविद और ओरिएंट ब्लैकसन प्रकाशन घर के अध्यक्ष थे।




2. Soha Ali Khan ( सोहा अली खान )


Soha Ali Khan


सोहा अली खान नवाबों के परिवार से हैं। उनके पिता, दिवंगत मंसूर अली खान पटौदी, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और साल 1952 से 1971 तक पटौदी के खिताब नवाब थे। उनके माता-पिता दादा, इफ्तिखार अली खान पटौदी, पटौदी के आठवें नवाब थे और उनकी माता-पिता दादी साजिदा सुल्तान भोपाल की बेगम थीं। अपने पिता के निधन के बाद, 'पटौदी के नवाब' का कद उनके भाई सैफ अली खान को दिया गया था।



1. Riya Sen And Raima Sen ( रिया सेन और रैमा सेन )


Riya Sen And Raima Sen


सेन बहनें पौराणिक अभिनेत्री, सुचित्रा सेन और मून मून सेन की पोती और बेटी होने के लिए प्रसिद्ध हैं, लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि वे त्रिपुरा के शाही परिवार से हैं। उनकी परदादी बड़ौदा के महाराजा सयाजीराव गायकवाड़ III की एकमात्र बेटी थीं और उनकी दादी, इला देवी, कूच बिहार की राजकुमारी और गायत्री देवी की बड़ी बहन थीं, जो जयपुर की महारानी थीं।



Also Read (यह भी पढ़ें):





Do not hesitate to share "top 5 bollywood actress who belong to royal families in hindi" article with everyone and leave a Like on our Facebook page!



0 comments: